इंडियन सुपर लीग बेटिंग - रोमांचक जुआ के अवसर

फुटबॉल दुनिया में जुआ खेलने के लिए शीर्ष खेल है, और इंडियन सुपर लीग सट्टेबाजी भारत में उपलब्ध विकल्पों में से एक है। हालाँकि क्रिकेट भारत का पसंदीदा खेल है, फिर भी फुटबॉल का एक अच्छा पालन है। फुटबॉल एक आम पेशकश के रूप में आईएसएल के साथ ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी वेबसाइटों में जरूरी हैव्स में से एक है। आईएसएल सट्टेबाजी के बारे में अधिक जानने की इच्छा रखने वाले पंटर्स इस गाइड की सराहना करेंगे।

आईएसएल सट्टेबाजी 2021 के लिए शीर्ष सट्टेबाजों

sportsbook बक्शीश समीक्षा यात्रा
1 वेलकम बोनस Bonus 10000 तक T & C Apply समीक्षा यात्रा
2 100% स्वागत बोनस to 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
3 100% ₹ 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
4 वेलकम बोनस ₹ 4,000 तक18+ T& Cs apply. New Players only. समीक्षा यात्रा
5 आपका स्वागत है बोनस Bonus 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
6 वेलकम बोनस Bonus 2500 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
7 Bet ₹2,500 & Get a ₹2,500 free betT & C Apply समीक्षा यात्रा
8 आपका स्वागत है बोनस। 8000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
9 पहली जमा राशि पर 10,000 तक का बोनसT & C Apply समीक्षा यात्रा
१० सर्वश्रेष्ठ आभासी खेल सट्टेबाजी! जीतना शुरू करो T & C Apply समीक्षा यात्रा

इंडियन सुपर लीग

ISL फुटबॉल का देश का सर्वोच्च स्तर है। भले ही लीग यूरोप या एशिया में दूसरों के रूप में बड़ी या अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, फिर भी इसके वफादार प्रशंसक हैं। आईएसएल के साथ एक और अंतर यह है कि इसमें पुनर्वसन और पदोन्नति प्रणाली नहीं है। इसके बजाय, यह मेजर लीग सॉकर के समान कार्य करता है जहां टूर्नामेंट का विस्तार होता है। सुपर लीग में क्लब एशियाई महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं। लीग में 10 टीमें हैं। टूर्नामेंट के छोटे आकार के अलावा, पंटर्स इंडियन सुपर लीग बेटिंग के लिए पर्याप्त अवसरों की अपेक्षा कर सकते हैं। भारत में शीर्ष फुटबॉल सट्टेबाजी के अधिकांश स्थल ISL को जुए के बाजार के रूप में पेश करते हैं।

इतिहास

मूलतः, ब्रिटिश उपनिवेशों के दौरान स्थानीय लोगों से जुड़ने के लिए फुटबॉल एक रास्ता था। बाद में, स्थानीय समुदायों ने खेल को अनुकूलित किया, और यह एक सामान्य सामाजिक गतिविधि बन गई। पहली फुटबॉल टीम 1872 में कलकत्ता में स्थापित की गई थी। तब से, फुटबॉल के लिए देश की दीवानगी लगातार बढ़ती गई, और 1950 में, राष्ट्रीय टीम को फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किया गया, लेकिन मना कर दिया गया। राष्ट्रीय लीग स्थापित करने के कुछ प्रयासों के बाद, इंडियन सुपर लीग 21 अक्टूबर 2013 को शुरू हुई। हालांकि, इसका पहला सीज़न अक्टूबर 2014 तक शुरू नहीं हुआ।

उद्घाटन का खेल साल्ट लेक स्टेडियम में एटलेटिको डी कोलकाता और मुंबई सिटी के बीच था। इसका अंतिम मैच दिसंबर 2014 में हुआ था जहां एटलेटिको डी कोलकाता ने केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की थी। शुरुआत में, लीग में 8 शहरों में फ्रेंचाइजी थीं। यह फीफा या एशिया फुटबॉल परिसंघ द्वारा मान्यता के बिना पहले तीन वर्षों तक चला। नतीजतन, आईएसएल टीमें एशियाई क्लब प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले सकीं। आईएसएल ने 2017/18 सीज़न के लिए दो नए फ्रेंचाइजी स्वीकार किए।

प्रारूप

10 टीमों में से प्रत्येक सीजन के दौरान 18 गेम खेलती है। हर क्लब एक घर और एक दूर खेल बाकी टीमों के खिलाफ खेलता है। लीग समाप्त होने के बाद, शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ में जाती हैं, जो मार्च में होती हैं। क्लब को जीत के लिए तीन अंक मिलते हैं, ड्रॉ के लिए एक और हार के लिए शून्य। लीग तालिका में पहले स्थान पर रहने वाले क्लब का सामना चौथे से होता है, जबकि दूसरी टीम का सामना तीसरे से होता है। प्रत्येक टीम एक घर और दूर खेल खेलती है। फिर फाइनल के निर्धारण के लिए प्लेऑफ के सेमीफाइनल से कुल स्कोर का उपयोग किया जाता है। अंतिम खेल तटस्थ मैदान पर आयोजित किया जाता है। इंडियन सुपर लीग अक्टूबर से मार्च तक चलता है।

शीर्ष टीमें

इससे पहले कि आप इंडियन सुपर लीग पर दांव लगाने के लिए एक स्पोर्ट्सबुक की तलाश शुरू करें, प्रतियोगिता के कुछ शीर्ष क्लबों को जानें। चेन्नईयिन शीर्ष क्लबों में शामिल है, 2017-18 और 2015 में दो बार लीग जीती, एटलेटिको डी कोलकाता 2014 में पहली लीग विजेता थी और 2016 और 2020 में भी जीता था। बेंगलुरु ने 2018-19 सत्र जीता और वह पहली बार था 2018 एएफसी कप में एशियाई प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम।

शीर्ष इंडियन सुपर लीग बेटिंग साइटें

भारत के पंटर्स में ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक्स का एक अच्छा चयन है जो आईएसएल सट्टेबाजी प्रदान करते हैं। जैसे ही भारत में फुटबॉल को अधिक बढ़ावा मिला, अधिक सट्टेबाजी साइटें स्थानीय प्रतियोगिताओं में दांव लगाने का विकल्प दे रही हैं। भरोसेमंद सट्टेबाजों को खोजने की अपेक्षा करें जो विभिन्न प्रकार के सट्टेबाजों को पूरा करते हैं। नीचे तीन शीर्ष विकल्प दिए गए हैं:

डैफबेट

जुआ मंच एशिया की प्रमुख खेल पुस्तकों में से एक है। यदि आप एक सट्टेबाज चाहते हैं जो रुपए में ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी का समर्थन करता है, तो डैफबेट एक अच्छा विकल्प है। ग्राहकों को आईएसएल और अन्य एशियाई लीगों के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑड्स गारंटीड ऑफर मिलते हैं। भारतीय पंटर्स को भी कई तरह के प्रमोशन मिलते हैं।

बेट 365

यह सट्टेबाज अपने व्यापक बाजार कवरेज के कारण फुटबॉल सट्टेबाजी में एक प्रमुख पसंद है। पंटर्स इंडियन सुपर लीग सट्टेबाजी और कई अन्य एशियाई फुटबॉल बाजारों के लिए प्रतिस्पर्धी बाधाओं की उम्मीद कर सकते हैं। बेट 365 आकर्षक पदोन्नति भी प्रदान करता है और अनुभवी बेटर्स के लिए एकदम सही है। वेबसाइट पर मौजूद सुविधाओं में लाइव स्ट्रीमिंग, इन-प्ले बेटिंग और कैश आउट शामिल हैं।

बेटवे

एक और अपतटीय स्पोर्ट्सबुक जो ऑनलाइन फुटबॉल सट्टेबाजी के लिए आदर्श है, बेटवे है। इसकी सहज और उपयोगकर्ता के अनुकूल साइट शुरुआती लोगों के लिए आदर्श है। उच्च गुणवत्ता वाली लाइव स्ट्रीमिंग बेटवे के विक्रय बिंदुओं में से एक है। भारतीय ग्राहकों को उपयोगी जानकारी भी मिलती है, जिसमें फुटबॉल सट्टेबाजी के टिप्स भी शामिल हैं। बेटवे एक आईओएस और एंड्रॉइड ऐप पर उपलब्ध है।

उपलब्ध प्रकार के दांव

इससे पहले कि आप आईएसएल सट्टेबाजी में लिप्त हों, उन प्रकार के दांव सीखें जो आप बना सकते हैं। उपलब्धता आमतौर पर चुनी हुई स्पोर्ट्सबुक पर निर्भर करती है। नीचे लोकप्रिय हैं:

ओवर अंडर

दांव ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी में व्यापक रूप से लोकप्रिय है क्योंकि यह सीधी है। एक सट्टेबाज एक चयन सेट करता है, उदाहरण के लिए, मैच समाप्ति पर लक्ष्यों की संख्या। फिर पंचर प्रस्तावित लाइन की तुलना में अधिक (ओवर) या उससे कम (कम) होगा।

बाधा सट्टेबाजी

इस प्रकार में, खेलपुस्तिका खेल मैदान को समतल करने के लिए एक मैच में मजबूत (पसंदीदा) पक्ष को नुकसान देती है। फुटबॉल सट्टेबाजी में, एक सट्टेबाज लक्ष्यों को जोड़ता या हटाता है। आप आईएसएल सट्टेबाजी में यूरोपीय और एशियाई हैंडीकैप दांव लगाने की उम्मीद कर सकते हैं। दो विकलांग प्रकारों के बीच अंतर को जानें, फिर सबसे उपयुक्त चुनें।

इन-प्ले बेटिंग

ऑनलाइन फ़ुटबॉल सट्टेबाज़ी, पंटर्स को इन-प्ले जुआ के माध्यम से ऑन-गोइंग मैचों में दांव लगाने की अनुमति देता है। इस wagering प्रणाली का एक बहुत बड़ा पहलू यह है कि आप खेल की प्रगति के रूप में दांव को बदल सकते हैं। सट्टेबाज डेटा प्रदान करते हैं जो फुटबॉल सट्टेबाजी की रणनीति बनाते समय पंटर्स का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक साइट में टीम के आँकड़े और कमेंट्री शामिल हो सकती है, जिसका उपयोग आप स्मार्ट बेट बनाने में कर सकते हैं।

आईएसएल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग

घटनाओं की स्ट्रीमिंग उन सुविधाओं में से एक है जो कुछ ऑनलाइन सट्टेबाज प्रदान करते हैं। सेवा की महंगी प्रकृति के कारण, बहुत सारे ऑपरेटर प्रस्ताव नहीं देते हैं, खासकर आईएसएल जैसी छोटी लीग के लिए नहीं। बहरहाल, भारतीय पंटर्स को शीर्ष स्थलों पर प्रीमियम गुणवत्ता वाली फुटबॉल लाइव स्ट्रीम सेवाएं मिलेंगी। लाइव स्ट्रीमिंग के साथ, आप उपकरणों को स्विच किए बिना आईएसएल मैच और दांव देख सकते हैं। सट्टेबाज के आधार पर, आप एक स्मार्टफोन या टैबलेट पर घटनाओं को स्ट्रीम कर सकते हैं।

सामान्य प्रश्न

क्या मैं भारतीय रुपए में ऑनलाइन फुटबॉल सट्टेबाजी की साइटों पर दांव लगा सकता हूं?

ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफार्मों की एक अच्छी संख्या रुपए को स्वीकार करती है। हालाँकि, खाता खोलने से पहले स्पोर्ट्सबुक से पुष्टि करें।

क्या भारत में खेल सट्टेबाजी ऑनलाइन कानूनी है?

हाँ। ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी तब तक कानूनी है जब तक सट्टेबाज विनियमित वेबसाइटों का उपयोग करते हैं। इसलिए, सुनिश्चित करें कि एक सट्टेबाज पहले से वैध लाइसेंस रखता है।

क्या मैं अपने मोबाइल पर ISL शर्त लगा सकता हूं?

हाँ। लगभग सभी सट्टेबाजों के पास या तो फुटबॉल सट्टेबाजी ऐप्स या मोबाइल साइटों के रूप में मोबाइल सट्टेबाजी है। भारतीय पंटर्स दांव लगा सकते हैं, आईएसएल मैचों को स्ट्रीम कर सकते हैं और लाइव दांव लगा सकते हैं।