हॉर्स रेसिंग पर दांव लगाना - भारत में सबसे बड़ी घटनाओं पर दांव

हॉर्स रेसिंग पर दांव लगाना भारत में सबसे लोकप्रिय खेल बाजारों में से एक है। ज्यादातर लोगों को इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन घोड़ों को दौड़ना उतना ही प्रिय है जितना कि क्रिकेट। यह 200 साल पीछे चला जाता है और पैसे जीतने के बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। यह मार्गदर्शिका भारत में घुड़दौड़ सट्टेबाजी की कुछ मूल बातें प्रदान करती है।

हॉर्स रेसिंग बेटिंग 2021 के लिए शीर्ष साइटें

sportsbook बक्शीश समीक्षा यात्रा
1 वेलकम बोनस Bonus 10000 तक T & C Apply समीक्षा यात्रा
2 100% स्वागत बोनस to 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
3 100% ₹ 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
4 वेलकम बोनस ₹ 4,000 तक18+ T& Cs apply. New Players only. समीक्षा यात्रा
5 आपका स्वागत है बोनस Bonus 10,000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
6 वेलकम बोनस Bonus 2500 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
7 Bet ₹2,500 & Get a ₹2,500 free betT & C Apply समीक्षा यात्रा
8 आपका स्वागत है बोनस। 8000 तकT & C Apply समीक्षा यात्रा
9 पहली जमा राशि पर 10,000 तक का बोनसT & C Apply समीक्षा यात्रा
१० सर्वश्रेष्ठ आभासी खेल सट्टेबाजी! जीतना शुरू करो T & C Apply समीक्षा यात्रा

भारत में हॉर्स रेसिंग का संक्षिप्त इतिहास

मद्रास में पहले रेसकोर्स की स्थापना के साथ, भारत में रेसिंग घोड़ों का पता 1777 में चला। यह उन खेलों में से एक था जो ब्रिटिश शासन के साथ आया था। जैसे-जैसे अधिक लोग घोड़ों के आयात और प्रजनन में रुचि रखते गए, दौड़ और अधिक लोकप्रिय होती गई। 1860 की शुरुआत में, देश ने पाठ्यक्रमों की संख्या में वृद्धि देखी। ब्रिटिश छावनियों वाले क्षेत्रों में रेसकोर्स की सबसे अधिक संख्या थी। औपनिवेशिक राजधानी के रूप में, कलकत्ता घोड़ों की दौड़ के व्यवसाय का केंद्र बन गया। रेसिंग उद्योग को केवल भारतीय-नस्ल के घोड़ों के उपयोग की आवश्यकता थी, जो कि उदीयमान प्रजनन क्षेत्र में योगदान देता है।

All imported horses are recorded in the Indian Stud Book. The National Horse Breeding & Show Society published a pioneer studbook, but the first official volume was in 1942. With the evolving Thoroughbred market in India, it became necessary to make the Stud Book an independent authority. When learning about horses to bet better on races, punters can refer to these records. The Turf Authority of India is the body that governs the racing of horses in the country. In the 1930s, the Turf Authority had only work clubs, Royal Calcutta and Royal Western India Turf Club. Now, it has nine clubs, serving all the major cities, including Hyderabad, Bengaluru, and Mumbai.

हॉर्स रेसिंग बेटिंग की वैधता

दौड़ में स्पाइक ने घुड़दौड़ पर सट्टेबाजी के अनूठे जुआ खेलने के अवसरों का नेतृत्व किया। इस प्रकार के खेल सट्टेबाजी में, जुआरी घुड़दौड़ के आयोजनों पर दांव लगाते हैं। एक दौड़ पर पैसा लगाने से पहले, हालांकि पंटर्स को पता होना चाहिए कि यह कितना कानूनी है। भारत में घुड़दौड़ पर सट्टेबाजी पूरी तरह से कानूनी है। 1996 में, सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले ने घोषणा की कि घोड़े की सट्टेबाजी जुआ नहीं है क्योंकि पंटर्स पूरी तरह से भाग्य पर निर्भर नहीं हैं। जॉकी को घुड़दौड़ में सक्षम होने के लिए विशिष्ट कौशल की आवश्यकता होती है।

रेसिंग स्पर्धाओं के परिणाम राइडर की योग्यता और घोड़े की क्षमता के बारे में अधिक हैं क्योंकि यह अवसरों के बारे में है। 1888 के पुलिस अधिनियम और 1930 के गेमिंग अधिनियम के अनुसार, घुड़दौड़ पर जुआ गैरकानूनी नहीं है। विभिन्न राज्यों में भी सेवाओं की पेशकश करने के लिए पंजीकृत और लाइसेंस प्राप्त सट्टेबाजों को अनुमति देने के लिए क़ानून हैं।

घुड़दौड़ सट्टेबाजी की वैधता खेल की लोकप्रियता का एक और कारण है। समान कानूनों के तहत, ऑनलाइन घोड़े दौड़ सट्टेबाजी कानूनी भी है। भारत में पंटर्स अपने पसंदीदा घुड़दौड़ पर दांव लगा सकते हैं। हालांकि, उद्योग के कड़े नियमन के कारण भारतीय घुड़दौड़ की घटनाएं ऑनलाइन सट्टेबाजों पर उपलब्ध नहीं हैं। इंटरनेट गेमिंग लाइसेंस जारी करने वाले सिक्किम ने कभी घुड़दौड़ सट्टेबाजी के लाइसेंस को मंजूरी नहीं दी है। बेटर्स को अंतर्राष्ट्रीय रेसिंग बाधाओं के साथ संतोष करना पड़ता है।

कई विदेशी रेसबुक में वर्चुअल रेसिंग होती है। इन उत्पादों के साथ, एक ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक एनिमेटेड घोड़ों के साथ एक वास्तविक दौड़ का अनुकरण करता है। यह लाइव इवेंट के अभाव में घुड़दौड़ पर दांव लगाने का एक तरीका है। स्थानीय दौड़ में भाग लेने वाले भारतीय घोड़ों पर जुआ खेलने के इच्छुक ट्रैकसाइड स्पोर्ट्सबुक्स और पैरी-म्यूटेल बेटिंग बूथ का उपयोग कर सकते हैं।

हॉर्स रेसिंग पर सट्टेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्सबुक्स

घुड़दौड़ सट्टेबाजी के लिए एक आदर्श वेबसाइट का मतलब विभिन्न पंटर्स के लिए अलग-अलग चीजें हैं। एक जुआरी की विशिष्ट मांगें किस बुकमार्क का उपयोग करने के लिए तय करेगी। हालांकि, कुछ पहलू मौलिक हैं, जैसे कि पेश किए गए ऑड्स, बोनस, कवर किए गए बाजार और मंच की प्रतिष्ठा। भारत में ऑनलाइन घुड़दौड़ सट्टेबाजी के लिए निम्नलिखित दो प्रमुख स्थल हैं।

बेट 365

सट्टेबाजी के बाजार में अग्रणी सट्टेबाजों में से एक, बेट 365 यूके में पंजीकृत है। 2000 में लॉन्च किया गया, जुआ स्थल दुनिया में सबसे बड़ी स्पोर्ट्सबुक का खिताब हासिल करता है। प्लेटफॉर्म कवर्स की व्यापक विविधता इसके प्रभुत्व का एक बड़ा कारण है। बेट 365 एक बहु-मंच ब्रांड है, जो खेल, कैसीनो, लाइव कैसीनो, बिंगो और पोकर प्रदान करता है। यह अंतरराष्ट्रीय दौड़ के लिए बहुत अच्छा मौका देता है। यदि कोई पंचर घुड़दौड़ के अलावा किसी उत्पाद की बाधाओं को आज़माना चाहता है, तो यह केवल स्विचिंग टैब की बात है। प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करना आसान है, चाहे आपने ऑनलाइन दौड़ से पहले शर्त लगाई हो या नहीं।

बेट 365 रुपये को अन्य मुद्राओं के बीच स्वीकार करता है। जुए की वेबसाइट पर नए बेटर्स के लिए बोनस ऑफर है। भारत में ग्राहकों के लिए कई अन्य प्रचार उपलब्ध हैं। बेट 365 विभिन्न जमा और निकासी विधियों को स्वीकार करता है। ग्राहक क्रेडिट कार्ड, डिजिटल वॉलेट, प्रीपेड कार्ड और बैंक हस्तांतरण के माध्यम से पैसे भेज या निकाल सकते हैं। बेट 365 एक भरोसेमंद मंच है जो पंटर्स अपने पैसे और जानकारी के साथ भरोसा कर सकते हैं।

बेट 365 - हॉर्स रेसिंग पर सट्टेबाजी के लिए अग्रणी ऑपरेटर
  • सट्टेबाजी के लिए विभिन्न प्रकार के खेल

  • इन-प्ले सट्टेबाजी

  • लाइव स्ट्रीमिंग खेल की घटनाओं

  • कई बोनस और पदोन्नति

बक्शीश
तक ₹ 8,000

डैफबेट

जब आप एशिया के किसी भी खेल पर दांव लगाने की बात करते हैं, तो Dafabet हमेशा सामने आता है। यह महाद्वीप में एक बड़े पैमाने पर बाजार हिस्सेदारी के साथ एक सम्मानित खेल सट्टेबाजी वेबसाइट है। Dafabet के पास उद्योग के कुछ सबसे अच्छे हालात हैं। ग्राहकों को यूके और आयरिश दौड़ में बाधाओं के लिए शुरुआती कीमत मिलती है। इसमें ग्रैंड नेशनल से लेकर चेल्टेनहम फेस्टिवल तक सभी प्रमुख दौड़ शामिल हैं। टेनिस, डार्ट्स और फुटबॉल सहित अन्य खेलों का एक समूह मौजूद है। 2004 में स्थापित, Dafabet के पास UKGC से एक जुआ लाइसेंस है।

लाइव हॉर्स रेस स्ट्रीमिंग वेबसाइट की विशेषताओं में से एक है। इसका हाई-डेफिनिशन वीडियो ग्राहकों को दौड़ने के रूप में देखने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अधिक अनुभव होता है। प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल संगत है, जिससे मूव ऑन करते समय रेसिंग बाधाओं पर दांव लगाने की अनुमति मिलती है। नए ग्राहकों के लिए पहला डिपॉजिट ऑफर उपलब्ध है।

Wagers के प्रकार

पैसे लगाने के लिए दौड़ और घोड़ों को देखने से पहले, पंटर्स को विभिन्न प्रकार के दांव सीखना चाहिए। ध्यान दें कि दांव बाधाओं को प्रभावित करते हैं। नीचे कुछ मानक दांव हैं;

स्थान - आप बाधाओं पर दांव लगाते हैं कि एक विशेष घोड़ा 8 से 11 घोड़ों की दौड़ में 1, 2 या 3 वें स्थान पर खत्म होता है। दौड़ में कम घोड़ों के मामले में, केवल पहले और दूसरे स्थान की गिनती होती है। यदि दौड़ में अधिक दावेदार हैं, तो आप चौथे स्थान के घोड़े के लिए एक दांव भी जीत सकते हैं। एक जगह दांव एक सीधा दांव का एक रूप है।

क्विनेला - शर्त यह है कि एक एकल दौड़ में दो घोड़े पहले और दूसरे, आदेश की परवाह किए बिना जीतेंगे। इसका मतलब यह है कि क्या परिणाम # 1 और # 2 या # 2 और # 1 हैं, आपके दांव भुगतान करते हैं। आप तीन या अधिक घोड़ों के साथ किसी भी दौड़ पर क्वैनेला हिस्सेदारी रख सकते हैं। यह निष्पादित करने के लिए सबसे आसान विदेशी दांव है।

हर तरह से - एक सामान्य दांव जिसमें दो भाग होते हैं - जीत और जगह। इसका मतलब यह है कि आप जीतते हैं यदि आपका चुना हुआ घोड़ा दौड़ जीतता है और यह भी कि वह एक जगह दांव लेता है (1, 2, 3 या 4)। जब पसंदीदा घोड़े पर अंतर कम होता है तो प्रत्येक तरह की हिस्सेदारी एक उदाहरण में उपयुक्त होती है।

ट्राइफेक्टा - जिसे ट्राइकास्ट भी कहा जाता है, ट्रिफेक्टा उस क्रम में 1, 2 और 3 को पूरा करने वाले विशेष घोड़ों की बाधाओं पर घूमता है। आप एक ही दौड़ में कई घोड़ों का उपयोग करने का विकल्प चुन सकते हैं, जो महंगा हो सकता है। एक ट्राइफेक्टा विभिन्न संयोजनों पर जुए द्वारा अन्य प्रकारों में विकसित हो सकता है।

जैकपॉट्स - इस दांव में बाधाएं आमतौर पर कम होती हैं, इसलिए संबंधित जोखिमों के लिए पंटर्स को खुद को संभालना चाहिए। यहां, आप पुरस्कार पूल जीतने के अवसर के लिए पांच अलग-अलग दौड़ में जीतने वाले विभिन्न घोड़ों की बाधाओं का अनुमान लगाते हैं। यदि आप पहले चार घोड़ों को सही ढंग से प्राप्त करते हैं, लेकिन अंतिम दौड़ में असफल होते हैं, तो आप एक सांत्वना पुरस्कार अर्जित करते हैं।

सट्टेबाजी की रणनीतियाँ और सुझाव

अन्य खेलों की तरह, पंटर्स को घुड़दौड़ सट्टेबाजी के बारे में जानकार होना चाहिए। प्राथमिक नियम केवल धन को दांव पर लगाने के लिए है जिसे आप खो सकते हैं। एक दौड़ से पहले अनुसंधान महत्वपूर्ण है। दौड़ की बारीकियों और उसमें प्रतिस्पर्धा करने वाले घोड़ों का पता लगाएं। एक विशेष दौड़ में कुछ जॉकी, घोड़े और प्रशिक्षकों के प्रदर्शन के बारे में आंकड़े बहुत हद तक मदद कर सकते हैं। जानें कि अलग-अलग पटरियों पर अलग-अलग घोड़े कैसे व्यवहार करते हैं। उदाहरण के लिए, एक घोड़ा टर्फ पर परिपूर्ण हो सकता है, लेकिन एक मिट्टी की दौड़ में छोटा हो सकता है।

विभिन्न दांव को समझें और जानें कि कौन सी एक विशेष दौड़ में सबसे उपयुक्त है। ऑपरेटर प्रत्येक प्रकार के दांव में भुगतान की गणना करने के लिए विभिन्न प्रणालियों का उपयोग करते हैं। जानें कि वे सबसे अधिक लाभदायक दांव चुनने में आपकी मदद करने के लिए ऐसा कैसे करते हैं। आप सबसे अच्छी भूमि सुनिश्चित करने के लिए आस-पास खरीदारी करें। बुकमार्क करने वाले की समीक्षाओं की जांच करना न भूलें। विश्वास रखें कि आप घोड़े की दौड़ सट्टेबाजी के लिए एक सम्मानित और सुरक्षित जुआ वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं।

हॉर्स रेसिंग के लिए बोनस और प्रचार

जैसा कि ऑनलाइन घोड़े की सट्टेबाजी अधिक लोकप्रिय हो जाती है, ऑपरेटर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। खेल सट्टेबाजी साइटों सट्टेबाजों को लुभाने के लिए पदोन्नति का एक मेजबान प्रदान करते हैं। उनमें से अधिकांश वेबसाइट के साथ बदलती हैं, लेकिन कुछ मानक हैं। उदाहरण के लिए, स्वागत योग्य बोनस लगभग हर मंच पर मौजूद है। यह पदोन्नति नए खातों के लिए है और किसी भी आकार की हो सकती है। वफादारी की योजनाएं बुनियादी हैं, साथ ही साथ। बेटर्स अंक अर्जित करते हैं कि वे मुफ्त दांव के लिए भुना सकते हैं। अधिकांश ऑपरेटरों के पास आमतौर पर वीआईपी कार्यक्रम होते हैं जहां उच्च-रोलर्स अन्य पुरस्कारों के अलावा, विशेष पदोन्नति का आनंद ले सकते हैं। एक ऑपरेटर पर बसने के दौरान पंटर्स को बोनस और प्रमोशन की तुलना सावधानी से करनी चाहिए।

टर्फ एकाउंटेंट वी शॉप वी ऑनलाइन सट्टेबाजी

भारत में एक दौड़ पर दांव लगाते समय तीन मुख्य विकल्प उपलब्ध हैं - एक टर्फ अकाउंटेंट, दुकान (इन-स्टोर) और ऑनलाइन। घुड़दौड़ पर दांव लगाने पर इनमें से प्रत्येक कई फायदे प्रदान करता है। एक टर्फ अकाउंटेंट अधिकांश लोगों के लिए अपनी पत्नी को भेजने का सबसे सुरक्षित तरीका है। वेब-आधारित प्लेटफ़ॉर्म के सुरक्षा के स्तर के बावजूद, आप 100% नहीं हो सकते कि आपकी वित्तीय जानकारी गलत हाथों में समाप्त हो जाए।

टर्फ अथॉरिटी ऑफ इंडिया एक वैध संगठन है और पंटर्स इसके संचालन पर भरोसा कर सकते हैं। ट्रैकसाइड शॉप्स बस उतना ही सुरक्षा प्रदान करती हैं, लेकिन वे एक टर्फ अकाउंटेंट की प्रतिष्ठा से मेल नहीं खा सकते हैं। ये दो विकल्प रेसिंग के शौकीनों के लिए एकदम सही हैं जो भारतीय घुड़दौड़ पसंद करते हैं।

दूसरी ओर, ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी, पंटर्स को बहुत विविधता प्रदान करता है। आपके पास सैकड़ों वेबसाइटें हैं जो खेल प्रदान करती हैं जिस पर दांव लगाना है। ऑनलाइन विकल्प विभिन्न अंतरराष्ट्रीय घटनाओं के लिए पंटर्स खोलता है। साथ ही, ग्राहक घोड़ों तक ही सीमित नहीं हैं। वे बास्केटबॉल, क्रिकेट और रग्बी सहित किसी भी बाजार को खेल सकते हैं। वेब पर संचालन एक सट्टेबाज को एकाउंटेंट और दुकानों की तुलना में बेहतर बाधाओं और प्रचार प्रदान करने की अनुमति देता है।

कैसे हॉर्स रेसिंग पर लुटरेटिव दांव लगा रहा है?

हॉर्स रेसिंग सेक्टर एक धनी व्यवसाय है जिसमें प्रत्येक रेस में लाखों की संख्या में ड्रॉइंग हैं। हॉर्स रेस बेटिंग में सही दृष्टिकोण के साथ अच्छे पैसे कमाने की क्षमता है। बेटर्स को जीतने और लाभ कमाने के बीच अंतर का एहसास होना चाहिए। यदि आप इवेंट के अंत में प्रॉफिट पोस्ट करते हैं, तो दौड़ में भाग लेना बहुत ही आकर्षक है।

एक जीतने वाली लकीर को बनाए रखना एक तरीका है। उसके लिए, आपको पता होना चाहिए कि घोड़ों को कैसे चुनना है। दांव के प्रकार भी महत्वपूर्ण हैं। आपको pari-mutuel / tote और फिक्स्ड बेटिंग के जीतने के अवसरों को तौलना चाहिए। सबसे अच्छा रेसिंग बाधाओं पर अपने पैसे दांव पर लगाने के लिए। खेल सट्टेबाजी साइट कैसे भुगतान करती है यह एक और विचार है। सर्वोत्तम मूल्य और भुगतान दरों के साथ एक जुआ वेबसाइट खोजें।

सामान्य प्रश्न

जब घुड़दौड़ पर दांव लगाया जाता है तो निम्न जानकारी से पंटर्स को अपनी मुश्किलों को बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

❓ जीतने वाले घोड़े को कैसे चुनें?

एक घोड़े की सेहत और उसकी क्षमताएँ दौड़ में इसकी बाधाओं को प्रभावित करती हैं। ट्रेनर के प्रशिक्षण और प्रतिष्ठा के स्तर की जाँच करें। पिछली दौड़ के आंकड़ों पर भी विचार करें।

Race घोड़ा दौड़ सट्टेबाजी के लिए सबसे अच्छा सट्टेबाज कौन है?

जुआरी को अपने मंच का उपयोग करने से पहले एक ऑपरेटर के ऑड्स प्राइस ऑफर का मूल्यांकन करना चाहिए। सबसे अच्छी कीमत की गारंटी के साथ सट्टेबाजों को प्राथमिकता दें।

Rich दुनिया की सबसे अमीर जाति कौन सी है?

सऊदी कप, जिसने फरवरी 2020 में अपनी शुरुआती दौड़ आयोजित की, वह दुनिया की सबसे अमीर घोड़ा दौड़ बन गया। दुबई वर्ल्ड कप और पेगासस दोनों से आगे निकलने के लिए इसने 20 मिलियन डॉलर का पुरस्कार पूल बनाया था।

Racing क्या मैं घुड़दौड़ सट्टेबाजी के लिए एक मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकता हूं?

सट्टेबाजों के बहुमत ने विभिन्न खेलों पर दांव लगाने की अनुमति दी, जिसमें हाथ से पकड़े गए उपकरणों से घुड़दौड़ भी शामिल है। ग्राहक घोड़े की दौड़ सट्टेबाजी के लिए मूल एप्लिकेशन या अनुकूलित साइटों का उपयोग कर सकते हैं।

Races क्या धारा दौड़ को जीना संभव है?

हाँ। अधिकांश ऑनलाइन सट्टेबाज ऑनलाइन घोड़े की सट्टेबाजी का विकल्प प्रदान करते हैं। ग्राहक जहां कहीं भी होते हैं, वहां से वास्तविक समय में दौड़ को देखते हैं। सट्टेबाजों के बीच विशिष्ट घुड़दौड़ भिन्न होती है।